शिवकुमार ने छत्तीसगढ़ का नाम रौशन किया है – विश्वरंजन


रायपुर । 4 फरवरी । छत्तीसगढ़ के युवा खिलाड़ी शिवकुमार ने एशिया मास्टर एथलेटिक्स चैम्पियनशीप में स्वर्ण पदक जीतकर देश सहित छत्तीसगढ़ का नाम रौशन किया है । उनके इस कार्य से छत्तीसगढ़ पुलिस का माथा भी गर्वोन्वत हुआ है । पुलिस महानिदेशक श्री विश्वरंजन ने शिवकुमार की प्रशंसा करते हुए कहा है कि सातवीं बटालियन के प्लाटून कमांडर श्री शिवकुमार का कार्य विभाग के अन्य खेल प्रतिभाओं के लिए भी अनुकरणीय बन पड़ा है ।


श्री शिवकुमार ने विगत 13-17 जनवरी को थाईलैंड के चांगमाई शहर में संपन्न 15 वीं एशिया मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशीप में दो-दो पदक जीतकर रिकार्ड बनाया है । उन्होंने हेमर थ्रू (तारा गोला फेंक) में 34।44 मीटर का रिकार्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक अर्जित किया तथा इतना ही नहीं, उन्हें डिस्कस थ्रो में कांस्य पदक भी मिला है । डिस्कस थ्रों में वे 33.94 मीटर का रिकार्ड बनाये है ।


श्री शिवकुमार वर्तमान में, सातवीं बटालियन, भिलाई में प्लाटून कमांडर के पद पर कार्यरत हैं । इसके पूर्व भी वे कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए पदक जीत चुके हैं । श्री शिवकुमार को पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिदेशक श्री विश्वरंजन ने प्रमाण पत्र प्रदान करते हुए सम्मानित किया और उन्हें यथोचित शासकीय प्रोत्साहन हेतु पहल किया है । श्री कुमार की इस उपलब्धि पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सशस्त्र बल) श्री गिरिधारी नायक, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री रामनिवास, पुलिस महानिरीक्षक द्वय श्री आर.के.विज, श्री डी. एम. अवस्थी, डीआईजी द्वय श्री पवनदेव हिमांशु गुप्ता सहित पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें बधाई दी है ।

कोई टिप्पणी नहीं: