नक्सलवाद जैसी समस्या का सामना पूरी कर्तव्यनिष्ठा से करें – गृहमंत्री




नक्सलवाद जैसी गंभीर चुनौतियों का मुकाबला अदम्य साहस, कर्तव्यनिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ करना होगा और इस दिशा में पुलिस द्वारा कर्तव्यपालन के दौरान आने वाली सभी समस्याओं के समाधान के लिए राज्य सरकार द्वारा हर संभव क़दम उठाये जा रहे हैं । भविष्य में भी राज्य शासन इसके लिए सदैव कटिबद्ध रहेगी । गृहमंत्री श्री ननकीराम कँवर ने पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय, माना में 26 वें नव आरक्षक बुनियादी प्रशिक्षण सत्र के नव आरक्षकों के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के आसंदी से नव आरक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में नक्सली समस्या के साथ आम नागरिकों के जीवन में शांति और सुरक्षा की भावना बनाये रखने में आरक्षकों की महती भूमिका है, और यही विकास के लिए ज़रूरी है । उक्त अवसर पर पुलिस महानिदेशक श्री विश्वरंजन ने अपने संबोधन में कहा कि पुलिस को बेशक अपने काम को अंजाम देने में अनेक तरह के अवरोधों और बाधाओं का सामना करना पड़ता है लेकिन हमें अपने लक्ष्यों से नही भटकना चाहिए । उन्होंने नव आरक्षकों को प्रेरित करते हुए कहा कि उन्हें पूरी सतर्कता, मुस्तैदी से सेवा करते हुए आम नागरिकों का विश्वास अर्जित करना होगा । उन्होंने नव प्रशिक्षित आरक्षकों के उच्च कोटि प्रदर्शन के लिए प्रशिक्षण शाला के प्रशिक्षकों की भूरि-भूरि प्रशंसा की ।


इसके पूर्व दीक्षांत परेड़ समारोह में कुल 305 आरक्षकों ने भाग लिया जिन्हें कार्यक्रम के दरमियान श्री के। सी. अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक, पीटीएस, माना ने पूर्ण ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा एवं प्राण प्रण से सेवा करने की शपथ दिलायी । उक्त अवसर पर प्रशिक्षण काल के दरमियान विविध क्षेत्रों में उत्कृष्ट भूमिका निर्वहन के लिए कई नव आरक्षकों को गृह मंत्री ने प्रशंसा पत्र प्रदान कर हौसला आफ़जाई भी की । कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन श्री राजीव श्रीवास्तव, पुलिस महानिरीक्षक ने किया ।


इस विशिष्ट आयोजन में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री गिरिधारी नायक, पुलिस महानिरीक्षक (छसबल एवं प्रशिक्षण) श्री राजीव श्रीवास्तव, उप पुलिस महानिरीक्षक (छसबल, भिलाई) श्री एम.एस. तोमर, गृह सचिव श्री मनोहर पांडेय, पुलिस अधीक्षक रायपुर श्री अमित कुमार सहित सैकड़ों वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एव कर्मचारी, संस्था के प्रशिक्षण गण, गणमान्य नागरिक, मीडियाकर्मी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: